1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए | ek din mein kitni baar sex karna chahiye

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए – दोस्तो आप लोगों का सवाल है। कि 1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए?, हफ्ते में कितनी बार सेक्स करना चाहिए? और महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए? यह लेख उन लोगों के लिए है। जो हमेशा यह सोचते रहते हैं। कि आखिर स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए दिन, हफ्ते या महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए। तो आइए जानते हैं।

दिन, हफ्ते या महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए

ek din mein kitni baar sex karna chahiye

दोस्तों संभोग करना एक प्रकृतिक क्रिया है। जिसे करने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन इतना भी नहीं कि अगले दिन चलने फिरने के लिए ताकत ही ना बचे।

दोस्तों हमारे जीवन के दिनचर्या में सेक्स करने के अलावा और भी कई अन्य कार्य होते हैं। जिन्हें करना भी आवश्यक होता है। साथ ही पार्टनर को संतुष्ट कर के खुशहाल जिंदगी भी जीना होता है।

जिसके वजह से शरीर के स्वास्थ्य को देखते हुए सेक्स करना काफी जरूरी हो जाता हैं। यदि आप शरीर के स्वास्थ्य को नजर अंदाज करके दिन रात सेक्स करने में लगे रहते हैं। तो इससे कई नुकसान होते हैं। जिससे शरीर का स्वास्थ्य खराब हो जा सकता है। साथ ही इसकी लत पड़ जा सकती है। जिससे चिड़चिड़ापन आदि की समस्या हो सकती है। और यह आप दोनों के बीच झगड़े का कारण भी बन सकता है।

इसलिए ऐसा सेक्स करने का क्या फायदा जिससे जिंदगी खुशाल बनने के बजाय फ्रस्ट्रेशन वाली जिंदगी हो जाए। लेकिन यदि आपको शरीर के स्वास्थ्य के साथ, पार्टनर के संतुष्टि के साथ खुशहाल जीवन जीना है। तो निम्नलिखित बताये गए तरीके को अपना सकते हैं जिससे सेक्स करने के बाद भी शरीर में ऊर्जा बनी रहेगी और पार्टनर के साथ संतुष्ट और खुशहाल जीवन जी पाएंगे।

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए | ek din mein kitni baar karna chahiye

1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, ये जाने से पहले हमें यह जानना होगा कि आप कितने दिनों में सेक्स करते हैं। रोजाना सेक्स करते हैं, हफ्ते में सेक्स करते हैं या महीने में सेक्स करते हैं।

यदि आप रोजाना सेक्स करते हैं और जानना चाहते हैं। कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए। तो बता दें। कि रोजाना सेक्स करना यह आपके स्वस्थ के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। आप और आपके पार्टनर दोनों के स्वस्थ के लिए यह काफी नुकसानदायक हो सकता है।

रोजाना सेक्स करने से चिड़चिड़ापन भी समस्या हो सकती है। जिससे आप दोनों में झगड़ा भी हो सकता है। लेकिन यदि आप अच्छी स्टैमिना और अच्छी सेक्स टाइमिंग वाले व्यक्ति हैं। और रोजाना सेक्स करना चाहते हैं। तो आप रोजाना एक बार सेक्स कर सकते हैं।

2. लेकिन यदि आप हफ्ते में सिर्फ एक बार सेक्स करते हैं। तो आपको हेल्दी रहने के लिए अपने स्टैमिना के अनुसार 2 से 3 बार सेक्स कर सकते हैं।

3. और वही यदि आप अपने पार्टनर से महीने में एक बार मिलते हैं, महीने में एक बार सेक्स करते हैं। तो पूरे जोश और स्टैमिना के साथ पूरे दिन भर भी सेक्स कर सकते हैं।

इससे आप दोनों को सेक्स की पूरी संतुष्टि तो मिलेगी ही साथ ही दोनों के स्वस्थ पर कुछ भी बुरा असर नहीं होगा। क्योंकि इसमें भरपाई के लिए आपको महीने भर का समय मिल जाता है।

हफ्ते या महीने में कितने दिन सेक्स करना चाहिए | hafte ya maheene mein kitane din sex karna chahiye

यदि आप अपने पार्टनर के साथ घर में रहते हैं। और रोजाना सेक्स करते हैं। लेकिन स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए हफ्ते या महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए यह जानना चाहते हैं। निम्नलिखित लेख पढ़ सकते हैं।

हफ्ते में कितने दिन सेक्स करना चाहिए

हफ्ते में आप दो से तीन दिन सेक्स कर सकते हैं। जो आपके स्वास्थ्य के लिए काफी बेहतर हो सकता हैं।

महीने में कितने दिन सेक्स करना चाहिए

शारीरिक स्वास्थ्य का अच्छा रहने और पति-पत्नी के बीच में हमेशा प्यार बने रहने के लिए महीने में स्टैमिना के अनुसार 8 से 10 दिन सेक्स कर सकते हैं।

Muth marna galat hai ya sahi | Muth Marna गलत है या सही

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है। आपलोगों को यह समझ में आ गया होगा। कि 1 दिन में कितनी बार करना चाहिए, हफ्ते में कितनी बार करना चाहिए और महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए।

Leave a Comment