Ladki Ko Dard Kab hota hai | लड़की को दर्द कब होता है

Ladki Ko Dard Kab hota hai – आपका सवाल है। कि Ladki Ko Dard Kab hota hai और क्यों होता हैं। तो आइए जानते हैं। कि लड़कियों की किन किन स्थितियों में अधिक दर्द का सामना करना पड़ता है।

Ladki Ko Dard Kab hota hai | लड़की को दर्द कब होता है

Ladki Ko Dard Kab hota hai

1. पहली बार पीरियड होने पर

जब लड़की किशोरावस्था में पहुंचती है। तब पहली बार पीरियड होता है। जो दर्द देता है। कुछ लड़कियों को सामान्य दर्द तो कुछ लड़कियों को असहनीय दर्द भी होता हैं। और यह पीरियड (मासिक धर्म) प्रत्येक महीना होता है। जिसकी औसतन अवधि 4 से 7 दिनों की होती हैं। इसमें पेट दर्द, कमर दर्द, पीठ दर्द, योनि से रक्तस्राव आदि। कई समस्या होती है। मासिक धर्म के कुछ महीनों बाद से लड़कियों के अलग-अलग अंग से बाल निकलना एवं स्तनों का बढ़ना शुरू होता है।

2. पहली बार सेक्स करने के दौरान

जब लडकी पहली बार सेक्स करती है। तो उसके योनि के बाहरी भाग में एक पतली झिल्ली होती है। जिसे हाइमन कहते हैं। यह योनि के प्रवेशद्वार को अधिकांश ढकी रहती है।

जब पहली बार पेनिस लड़की की योनि में प्रवेश करता है। तो यह हाइमन टूट जाता है। जिससे काफी दर्द होता है और साथ ही हल्का ब्लडिंग भी होता है।

लड़की को सेक्स करने के दौरान पहले या सेक्स के बाद जननांगों में होने वाले दर्द को डिस्पेरुनिया कहते हैं।

कुछ लड़कियों में यह हाइमन अधिक एक्सरसाइज, साइकिलिंग, रनिंग आदि। जैसे एक्टिविटीज के कारण भी टूट जाता है और टूटने के बाद भी पहली बार सेक्स करने से दर्द होता है।

इसके अलावा योनि में लुब्रिकेशन की कमी के कारण भी दर्द होता है। इस दर्द को कम करने के लिए लुब्रिकेशन का प्रयोग कर सकते हैं।

इससे वेजाइना की ड्राइनेस दूर होता है और स्मूद सेक्स होता है। साथ ही यह वेजाइना में नमी बनाए रखती है। जिससे पहली बार सेक्स करने के दौरान कम दर्द होती है।

Read More

1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए | ek din mein kitni baar sex karna chahiye

तो दोस्तों यह थी। Ladki Ko Dard Kab hota hai यह लेख की जानकारी। यदि आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने पार्टनर के साथ शेयर जरूर करें।

Leave a Comment